West Godavari District, How To Reach, Villages, Public Utilities, Helpline Numbers, District Magistrate & S.P, E.T.C

Friends पिछले Blog में हमने आपको आंध्र प्रदेश Andhra Pradesh से जुडें Vizianagaram District, विजयनगरम जिला के बारे में छोटी सी छोटी चीजों का खयाल रखते हुए हमने आपको बताया था अगर आप Vizianagaram District, विजयनगरम जिला के बारे में जानना चाहते है! तो लिंक पर क्लिक करके हमारे उस Blog को पढ़ सकते है!

इस Blog में हम सिर्फ जानेंगे आंध्र प्रदेश Andhra Pradesh के West Godavari District, पश्चिम गोदावरी जिला, के बारे में कुछ खास बातें जो की हम आपको एक-एक करके आज इस Blog में बताने वाले है!

West Godavari District


West Godavari District, पश्चिम गोदावरी जिला, से संबंधित सभी चीजों के बारे में हम आपको बताएंगे ताकि भविष्य में अगर आपको Andhra Pradesh के West Godavari District, के बारे में कुछ मालूम करना हो तो हम आसानी से उस चीज़ का पता कर सकते है! तो आइए जानते है!

West Godavari District, పశ్చిమ గోదావరి జిల్లా, पश्चिम गोदावरी जिला,

West Godavari District या पश्चिम गोदावरी जिला भारत के आंध्र प्रदेश राज्य के 13 जिलों में से एक है। जिला राज्य के तटीय आंध्र क्षेत्र में स्थित है। जिले का प्रशासनिक मुख्यालय एलुरु में स्थित है। 2021 की जनगणना के अनुसार, जिले का क्षेत्रफल 7,742 किमी 2,989 वर्ग मील और जनसंख्या 4,197,258 है। यह पश्चिम में कृष्णा जिले, पूर्व में पूर्वी गोदावरी जिले, दक्षिण में बंगाल की खाड़ी और उत्तर में तेलंगाना राज्य से घिरा है।

पूर्वी चालुक्यों ने तटीय आंध्र पर 700 से 1200 तक शासन किया, वेंगी के साथ, पेदावेगी गांव के पास, उनकी राजधानी के रूप में। पेडावेगी और गुंटुपल्ली (जिलाकरगुडेम) गांवों में ऐतिहासिक साक्ष्य मिलते हैं। एलुरु 1471 तक कलिंग साम्राज्य का हिस्सा बना। बाद में यह गजपति के हाथों में आ गया। 1515 में श्री कृष्ण देव राय ने इस पर कब्जा कर लिया। विजयनगर साम्राज्य के पतन के बाद, इसे गोलकुंडा के सुल्तान, कुतुब शाह ने ले लिया था। 1925 में, एलुरु के मुख्यालय के रूप में पश्चिम गोदावरी जिले का गठन किया गया था और सभी जिला कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय एलुरु शहर में स्थापित किए गए थे।

West Godavari District, पहुँचने के लिए

हवाईजहाज 
के द्वारा

निकटतम घरेलू हवाई अड्डा विजयवाड़ा हवाई अड्डा, विजयवाड़ा है, जो पश्चिम गोदावरी से लगभग एक घंटे की ड्राइव पर है। यह इंडिगो, गो एयर, एयर इंडिया और स्पाइस जेट उड़ानों के माध्यम से बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, मदुरै और नई दिल्ली जैसे शहरों के एक स्पेक्ट्रम से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। निकटतम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, हैदराबाद है, जो पश्चिम गोदावरी से लगभग 350 किलोमीटर दूर है। यहां से विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए लगातार उड़ानें भरी जाती हैं।

रेलवे के द्वारा

इसका अपना रेलवे स्टेशन है जिसका नाम पश्चिम गोदावरी रेलवे स्टेशन है जो आंध्र प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ है।

सड़क के द्वारा

एलुरु मछलीपट्टनम से 78 किलोमीटर, विजयवाड़ा से 57 किलोमीटर, गुंटूर से 92 किलोमीटर, राजमुंदरी से 103 किलोमीटर, काकीनाडा से 155 किलोमीटर, तुनी से 201 किलोमीटर, अनाकापल्ले से 268 किलोमीटर, विशाखापत्तनम से 290 किलोमीटर, हैदराबाद से 340 किलोमीटर, और आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (APSRTC) और कुछ निजी यात्रा सेवाओं के माध्यम से जुड़ा हुआ है।

Srikakulam District श्रीकाकुलम जिला के बारे में यहाँ पढ़ें

Vizianagaram Districtविजयनगरम जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

East Godavari District, पूर्वी गोदावरी जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

West Godavari District, का Pin Code 534101 है!

West Godavari District, Total Area: 7,742 Sq. Km. मैं फैली हुई है!

West Godavari District, का Language: Telugu है!

West Godavari District, में टोटल गाव Villages: 895 है!

West Godavari District, का कुल जनसंख्या Population Approx. 41. Lakhs 97,258. Thousand है! जिसमें की कुल पुरुष Male 19, Lakh 64918 Thousand है! और महिला Female 19, Lakhs 72048 Thousand है!

West Godavari District, में Total 5 Division है!

West Godavari District, में Total 48 Mandal’s है!

West Godavari District, में Total 11 Municipality है!

West Godavari District, में Emergency Helpline Numbers 12 है!

Citizen's Call Center: 155300

Women Helpline: 1091

Child Helpline: 1098

Crime Spotter: 1090

District Call Centre: 1800-233-1077

Collectorate: +91-8812-246656

Fire: 101

Police: 100

Medical Help Line: 108

BSNL Helpline: 1503 / 1800-180-1503

Railway Reservation: 139

Railway Enquiry: 131/135

West Godavari District, District Magistrate & S.P

West Godavari District, का Collector & District Magistrate Kartikeya Mishra, I.A.S. है! जिनका Email Id: Collector_Wgd@Ap.Gov.In है! और मोबाइल नंबर +91- 8812-230051 यह है!

West Godavari District, का Joint Collector Dr. B.R. Ambedkar, I.A.S है! जिनका Email Id: Jc_Wgd@Ap.Gov.In है! और मोबाइल नंबर +91- 8812-230471 यह है!

West Godavari District, का Superintendent Of Police Rahul Dev Sharma Ips. है! जिनका Email Id: Sp@Wg.Appolice.Gov.In है! और मोबाइल नंबर +91- 8812-230503 यह है!

West Godavari District, Place To Visit In Famous Temples

West Godavari District, में Famous Temples के तौर पर आप 16 जगह घूम सकते है!

1. Sri Venkateshwara Swami Temple:


जंगारेड्डीगुडेम में स्थित श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर को पारिजातगिरी मंदिर भी कहा जाता है। यह घूमने और पूजा करने के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह है। यह एक आम धारणा है कि जंगारेड्डीगुडेम आंध्र प्रदेश का एकमात्र शहर है जहां तिरुमाला तिरुपति के अलावा सात पहाड़ों का संग्रह है। तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण हाल ही में इस मंदिर का पुनर्गठन किया गया था। मंदिर में बड़ा कल्याणमंडपम होने के कारण इस मंदिर में कई शादियां भी हो रही हैं। अन्नदानम, भोजन चढ़ाने की पवित्र परंपरा भी इस मंदिर में प्रतिदिन होती है। इस मंदिर में प्रतिवर्ष श्रीवारी ब्रह्मोत्सवम आयोजित किया जाता है जो लगभग नौ दिनों तक मनाया जाता है।

2. Sri Bhunila Sameta Sri Janardhana Swamy Kanyakumara Parameshwari Ammanala Temple

इस सृष्टि के रचयिता, जिन्होंने त्रिदेव की रचना की, स्वयं को परिपक्व बनाना चाहते थे और कहा कि ब्रह्मा चाहते थे कि शंकर विष्णु को स्वीकार करें और तीसरे और उसी को स्वीकार करने के लिए सहमत हो गए। यात्री ने शब्दों को स्वीकार कर लिया और तीसरे को और शंकर को शंकर पदम्मनातु के दृश्य के रूप में पसंद नहीं आया। इसने चार भागों के उस भाग को बनाया और तीन भागों को बनाया।

लक्ष्मी और पार्वती, उस शक्ति का प्रभाव जो उन्होंने हासिल किया था। शेष गाँव के 101 भागों में से चौथे भाग को रहने के लिए कहा गया और प्रत्येक गाँव को व्याकरण के लिए एक गाँव देने के लिए कहा गया। इस प्रकार, भगवान शिव ने जिन देवताओं को गाँव में गाँव के रूप में हर गाँव में आदेश दिया। ये वे थे जो पोथुराजू नाम के रूप में नोक्कलम्मा, पोलेरम्मा, सत्तेम्मा और महाविष्णु से पैदा हुए थे।

3. Sree Kottasathemma Goddess,

13 वीं शताब्दी में, रानी रुद्रमा देवी की पत्नी, राजा वीरभद्र चालुक्य ने पश्चिम गोदावरी जिले के एक हिस्से पर शासन किया, जिसमें निरवादपुरम (निदादावोलु) राजधानी थी। उनके शासन के दौरान, निदादावोलु को किले के रूप में डिजाइन किया गया था और कई युद्धों में जगह ले ली थी। ऐसा माना जाता है कि किले की रक्षा कोटासत्तम्मा देवी ने की थी। काकतेय वंश के दौरान नीरवादपुरम प्रसिद्ध हुआ।

काकतीय वंश के पतन के बाद रेड्डी वंश सफल हुआ। बाढ़ और प्राकृतिक आपदाओं ने मंदिर और अम्मावरु की मूर्ति को बहा दिया, जो प्रकृति में डूबी हुई थी और कई शताब्दियों तक अज्ञात रही। १९३४ में, एक स्थानीय किसान श्री देवुलपल्ली राममूर्ति शास्त्री अपनी जमीन को गिरा रहे थे और गलती से गिरा हुआ हथियार अम्मावरु की मूर्ति पर लग गया। देवी उनके सपने में प्रकट हुईं और उनसे उनके लिए एक मंदिर बनाने को कहा। श्री शास्त्री ने अन्य किसानों की मदद से मंदिर का निर्माण किया और यह परिसर की दीवारों से घिरा हुआ था। मंदिर का संचालन यादवों द्वारा किया जाता था। श्री कोटा सत्तम्मा अम्मावरी का मंदिर थोड़े समय में बहुत प्रसिद्ध हो गया और लोगों ने अधिक विश्वास विकसित किया क्योंकि उन्हें लगा कि देवी की पूजा करने से उनकी इच्छाएं पूरी होती हैं।

4. Sri Uma Ramalingeswara Swamy Temple:

यह प्राचीन स्थल, इंदु उमरमेश्वर स्वामी, ब्रह्म हट्टया पापनाकियाना और रामेश्वरम लिंगम के लिए मुख्य देवता, श्री रामचंद्र रावणवाद हैं। मंदिर का निर्माण दीवारों वाले टावरों द्वारा किया गया था और स्वामी की दीपा दीपा नवायथ राजाओं और जमींदारों के सबसे धनी दानदाता हैं। भक्तों और भक्तों के भक्त स्वामी की सेवा कर रहे हैं। स्वामी पौराणिक पौराणिक हंकरासन के सुंदर भजनों से लगातार पुरस्कृत कर रहे हैं। प्रसिद्ध सप्तसागर अभयारण्य की पौराणिक कथाओं में, गौतम वशिष्ठ वशिष्ठ "अचंता" के पश्चिम के मध्य में स्थित है। इसका प्राचीन नाम "शहीद" है। श्री रामेश्वरम लिंगुसयम उमासमातुमुगा मंदिर के उत्तर में, जगह के उत्तर में, क्षेत्र के उत्तर और पूर्व में भगवान राम चंद्र का नाम है। ये विशेषताएं उल्लेखनीय हैं।

5. Anjaneya Swamy Temple:

अंजनेय स्वामी मंदिर रेलंगी गांव में स्थित है, जो भारत के आंध्र प्रदेश राज्य में पश्चिम गोदावरी जिले के तहत इरागावरम मैनुअल के अंतर्गत आता है। श्री उमा रामेश्वरस्वामी मंदिर। यह अपने मंडल मुख्य शहर इरागावरम से लगभग 5 किमी की दूरी पर, राजमुद्री शहर से लगभग 74 किमी और विजयवाड़ा शहर से 138 किमी दूर स्थित है। यह गांव हिंदू ग्राम देवी (ग्राम देवी यानी ग्राम देवता) श्री मंतलामा तल्ली मंदिर (या मंतलम्मा देवालयम) के लिए प्रसिद्ध है। यहां सड़क और रेल परिवहन द्वारा पहुंचा जा सकता है। इस गांव में निदादावोलु और भीमावरम के बीच चलने वाली सभी लोकल ट्रेनें रुकेंगी।

6. Gunupudi Someshwar Janardhan Swamy Temple:

गुनुपुडी सोमेश्वर जनार्दन स्वामी मंदिर भारत में आंध्रप्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के भीमावरम में स्थित है। यह स्थान मंदिर 'सोमरामा' के लिए जाना जाता है जिसे पांच पंचराम मंदिरों में से एक माना जाता है। श्री सोमेश्वर जनार्दन स्वामी मंदिर भीमावरम में भारत के अन्य सभी स्थानों से बहुत अच्छी बस और ट्रेन की सुविधा के साथ स्थित है। एक अन्य पंचरामा क्षेत्र 'क्षीरराम' पलाकोल्लू में सिर्फ 20 किमी दूर स्थित है।

7. Dwaraka Tirumala-Chinna Tirupati Temple:

इस तीर्थस्थल को महान संत, "द्वारका" के नाम पर "द्वारका तिरुमाला" कहा जाता है, जिन्होंने वाल्मीकम (एंथिल) में गंभीर तपस्या के बाद भगवान "श्री वेंकटेश्वर" की स्वयं प्रकट मूर्ति को स्थापित किया था। भक्त श्री वेंकटेश्वर को कलियुग वैकुंठ वासा कहते हैं। इस जगह को चिन्ना तिरुपति भी कहा जाता है। शास्त्रों के अनुसार उत्तर भारतीय नदियाँ जैसे गंगा और यमुना को अधिक से अधिक पवित्र माना जाता है क्योंकि वे मूल तक जाती हैं और कृष्णा और गोदावरी जैसी दक्षिण भारतीय नदियाँ अधिक से अधिक पवित्र होती हैं क्योंकि वे नदी के मुहाने से समुद्र तक जाती हैं। . यही कारण है कि कृष्णा और गोदावरी नदियों के दोनों किनारों पर उनके निचले क्षेत्रों में कई तीर्थस्थल और पवित्र स्नान घाट हैं।

8. Ramalingeswara Swami Temple:

पलाकोल्लू भारत में आंध्रप्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले में स्थित है। यह स्थान भगवान शिव मंदिर के लिए प्रसिद्ध है जिसे पंचराम मंदिरों में से एक माना जाता है। यहां के मंदिर को श्री क्षीरा राम लिंगेश्वर स्वामी मंदिर कहा जाता है। अन्य चार मंदिर अमरावती, जिला में अमरराम हैं। गुंटूर, द्राक्षराम, द्राक्षराम, जिला। पूर्वी गोदावरी, समरलाकोटा में कुमाररामा, पूर्वी गोदावरी जिला। और भीमावरम जिला पश्चिम गोदावरी में सोमाराम। गर्भालयम में खिड़कियों के माध्यम से शिवलिंगम (मूल विराट) को चारों तरफ से देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्त, सूर्य देव, काशी विश्वेश्वर, देवी पार्वती, देवी लक्ष्मी, नागरेश्वर लिंगम, डूंडी विग्नेश्वर, वीरा भद्र, सप्त मातृका, कनक दुर्गा, ब्रह्मा, सरस्वती, कुमार स्वामी, कार्तिकेय, महिषासुर मर्दिनी, नागसर्प, नटराज, दत्तात्रेय, काल भैरव, मंदिर में नागेश्वर, सनेश्वर, राधा कृष्ण भी देखे जा सकते हैं। ऐसी मान्यता है कि भगवान विष्णु द्वारा शिवलिंगम (प्रतिष्ठापना) स्थापित किया गया है।

9. Maddi Anjaneya Swamy Lord Hanuman Temple:

मद्दी अंजनेया स्वामी (भगवान हनुमान) मंदिर जनारेड्डीगुडेम शहर से 3 किमी की दूरी पर है। गांव का नाम गुरवाइगुडेम है। मंगलवार को कई भक्त इस मंदिर में जाते हैं और भगवान हनुमान स्वामी की पूजा करते हैं। दक्षिण भारत के किसी भी अन्य मंदिर की तरह, भगवान हनुमान के दर्शन पाने के लिए एक अच्छी कतार प्रणाली है। भीड़ मुक्त दर्शन कतार को दरकिनार कर त्वरित दर्शन के लिए जाने के लिए 20 रुपये की विशेष लाइन है। दर्शन के लिए जाने से पहले मुख्य मंदिर के गर्भगृह में 11 बार (प्रदक्षिणा के रूप में जाना जाता है) घूमने की परंपरा है और आपकी इच्छा एक वर्ष के समय में पूरी हो जाएगी। आपके चलने की गति के आधार पर प्रत्येक चक्कर में लगभग एक मिनट 30 सेकंड से एक मिनट पैंतालीस सेकंड का समय लगेगा। मंदिर परिसर के अंदर फोटोग्राफी या वीडियो के लिए कोई शुल्क नहीं है। मंदिर के अंदर फोटोग्राफी पर कोई प्रतिबंध नहीं है। पृष्ठभूमि में मंदिर के साथ आपकी तस्वीर लेने के लिए पेशेवर फोटोग्राफर उपलब्ध हैं।

10. Mavullamma Temple,

जगन्नाथ श्री मावुल्लाम्मा का मंदिर इतिहास वर्ष 1860 ईस्वी में सुर्खियों में आया था, तब से केवल मंदिर का इतिहास ही हमारे पास उपलब्ध है। ऐसा माना जाता है कि उसे मोटुपल्लीवारी गली में पीपल और नीम के पेड़ों के नीचे रखा गया है। हर साल "ज्येष्ठ मास" (शुभ तेलुगु पंचांग कैलेंडर का तीसरा महीना) के महीने में "पद्यमी" (नया पतला अर्धचंद्र दिवस) पर। एक भक्त (उपासक) इस महीने एक महीने का उत्सव मनाता है। कस्बे और आसपास के इलाकों में हर तरफ उत्सव जैसा नजारा है। देवस्थानम (मंदिर समिति) और स्थानीय फल और सब्जी व्यापारी समिति कलाकारों, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, संगीतकारों, जीवन के सभी क्षेत्रों के महापुरुषों को सम्मानित करती है।

1910 ई. की बाढ़ में मुलविराट (मावुल्लाम्मा की मूर्ति) आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई थी। बाद में महान कलाकार, मूर्तिकार श्री ग्रांधी नरासन्ना के पुत्र श्री ग्रांधी अप्पा राव द्वारा बहाल किया गया। उन्होंने क्रूर कद से लेकर सुखद वर्तमान शांति स्वरूप तक मुलविराट (मावुल्लाम्मा की मूर्ति) को उकेरा।

11. Juttiga And Natta Rameswaram


जुत्तिगा और नट्टा रामेश्वरम (पेनुमन्त्र मंडल, डब्ल्यूजीडीटी) जुड़वां गांव हैं जिन्होंने स्वयंभूलिंगम के मंदिरों के कारण धार्मिक महत्व ग्रहण किया है, जिन्हें जुट्टीगा गांव में श्री उमा वासुकी रवि सोमेश्वर स्वामी के रूप में जाना जाता है और लिंगम जो कि नट्टा रामलिंगेश्वर स्वामी के रूप में नामित गोले और शंकु से बना है। Natta रामेश्वरम गांव में। प्रत्येक "शिवरात्रि" उत्सव दिवस "एडुरुकोलोत्सवम" दो गांवों के सीमावर्ती स्थान पर मनाया जा रहा है। उस उत्सव में हजारों तीर्थयात्री शामिल होते हैं। यह जिले के महत्वपूर्ण तीर्थ केंद्रों में से एक है।

12. Sri Vasavi Kanyakaparameswari Temple,


पलाकोल्लू से 15 किमी और तनुकू से 16 किमी की दूरी पर स्थित है। यहाँ स्थित प्रसिद्ध श्री वासवी कन्याकपरमेस्वरी मंदिर है जिसका उल्लेख विभिन्न प्राचीन धार्मिक ग्रंथों में मिलता है। एक पौराणिक कथा के अनुसार, वासवी नायकापरमेस्वरी अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध थीं। यह सुनकर चालुक्य शासक विष्णु वर्धन ने उससे विवाह करने का प्रस्ताव रखा। लेकिन उसके घिनौने इरादों से वाकिफ होकर उसने आत्मदाह कर अपना जीवन समाप्त करना पसंद किया। माना जाता है कि इसके तुरंत बाद, राजा का सिर

हजार टुकड़ों में बिखर गया। तब उन्हें समर्पित एक मंदिर बनाया गया था। पास ही, मंदिर का नागेश्वर स्वामी है, जिसमें स्वामी का एक विशाल लिंगरूप है।

इस मंदिर का एक अस्पष्ट रहस्य यह है कि लिंग के चारों ओर लिपटा हुआ चंदन का लेप अगली सुबह तक ताजा और गीला रहता है।

13. Sri Adikesava Embermanar Swamy Temple.

श्री आदिकेशव एम्बरमनार स्वामी मंदिर, जो एक पवित्र तीर्थ स्थल है वैष्णवों के लिए। दो सदियों पहले निर्मित मंदिर, तमिलनाडु के प्रसिद्ध श्री पेरंबदुर मंदिर की शैली की याद दिलाता है। वार्षिक ब्रह्मोत्सव समारोह अप्रैल-मई के महीने में भव्य पैमाने पर आयोजित किया जाता है, जो हजारों भक्तों को आकर्षित करता है।

14. Gowripatnam:

भारत कई धर्मों के लिए बहुत उदार है और बाहर से आने वाले सभी के प्रति सहिष्णु है। दक्षिण भारत अपने चरागाहों, घाटियों, पहाड़ों और नदियों के लिए बहुत प्रसिद्ध है। इसमें आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु शामिल हैं। निर्मलागिरी गौरीपट्टनम नामक गांव के पास स्थित है। निर्मलागिरी एक खड़ी वन-पहाड़ी क्षेत्र है और चेन्नई के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है

15. Syed Baji Hazarat Dargah

हज़रत सैयद याकूब जान महत्मुलवारी दरगाह। एलुरु में स्तिथ है

16. Abhaya Budda Statue,


गजलवारी चेरुवु नामक तालाब के बीच में 74 फीट की भव्य बुद्ध प्रतिमा का निर्माण किया गया था और बुद्ध की शिक्षाओं को फैलाने के लिए एक पेंटिंग गैलरी भी बनाई गई थी। कुरसी को प्रसिद्ध अमरावती मूर्तियों से मूर्ति तक फुटब्रिज की रेलिंग के साथ सजाया गया है।

West Godavari District, Famous Tourist Places

West Godavari District, में Famous Tourist Places के तौर पर आप 1 जगह घूम सकते है!


1. Papikondalu


पापी कोंडालु का प्रवेश द्वार कोरुतुरु (पश्चिम गोदावरी जिला) से देखा जा सकता है। इस पहाड़ी श्रृंखला का मूल नाम 'पापीदी कोंडालु' था। पापड़ी तेलुगू में विभाजन के लिए एक मोटा अनुवाद है। चूंकि यह श्रेणी एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए विभाजन की तरह दिखती है जो गोदावरी नदी को विभाजित करती है, इसलिए यह नाम गढ़ा गया था। एक और विचार यह भी है कि रेंज एक ठेठ भारतीय महिला के हेयरलाइन के विभाजन की तरह दिखती है। समय के साथ, यह 'पापी कोंडालु' के लिए बस गया। पापिकोंडालु आंध्र प्रदेश - "पापी कोंडालु" या "पापी हिल्स" एक पर्वत श्रृंखला की श्रृंखला है जो आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के राजमुंदरी में स्थित है। पापिकोंडालु पर्वत श्रृंखला गोदावरी नदी के किनारे चलती है, जो भारत की सबसे बड़ी और जीवंत नदियों में से एक है। शक्तिशाली नदी संकरी और

पापी हिल्स के साथ मोड़ और मोड़ के साथ गुजरना हर आगंतुक के लिए खुशी की बात है। पापिकोंडालु पर्वत श्रृंखला एक विशाल क्षेत्र में फैली हुई है, जो पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी और खम्मम जिलों के लगभग तीन जिलों को कवर करती है।

West Godavari District, Public Utilities

Bank

West Godavari District, में कुल मिलाकर हमारे List में 60 Bank है!

Allahabad Bank

1. Allahabad Bank है! जो कि Tanuku Town में स्थित है! जिसका Email Id: Br.Tanuku@Allahabadbank.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819227676 है!

2. Allahabad Bank है! जो कि Eluru Satrampadu में स्थित है! जिसका Email Id: Br.Eluru@Allahabadbank.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812233045 है!

3. Allahabad Bank है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Br.Bhimavaram@Allahabadbank.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816237729 है!

Andhra Bank


1. Andhra Bank है! जो कि Darbharevu में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0790@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814279284 है!

2. Andhra Bank है! जो कि Dagguluru में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0769@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814238247 है!

3. Andhra Bank है! जो कि Crr Polytechnic Collage में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1503@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812243441 है!

4. Andhra Bank है! जो कि Chintalapudi में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0079@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8823222242 है!

5. Andhra Bank है! जो कि Chinnayagudem में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1897@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813272959 है!

6. Andhra Bank है! जो कि Chebrolu में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0279@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818251207 है!

7. Andhra Bank है! जो कि Chagallu में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0073@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813271430 है!

8. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram Viswakavi Pub School में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1254@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816224388 है!

9. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram Sme में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1043@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816222159 है!

10. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram Narasayya Agraharam में स्थित है! जिसका Email Id: Bm2356@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816234884 है!

11. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaramind Estate में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1016@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816233387 है!

12. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram Dnr College में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0102@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816223474 है!

13. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0046@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816234168 है!

14. Andhra Bank है! जो कि Bhimalapuram : Bm0058@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814252108

15. Andhra Bank है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0045@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8829222228 है!

16. Andhra Bank है! जो कि Bayyannagudem में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0247@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8821230223 है!

17. Andhra Bank है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816234884 है!

18. Andhra Bank है! जो कि Pedapulleru में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0912@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816276230 है!

19. Andhra Bank है! जो कि Pattisam में स्थित है! जिसका Email Id: Bm2886@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8811254111 है!

20. Andhra Bank है! जो कि Attili में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0017@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819255088 है!

21. Andhra Bank है! जो कि Aravalli में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1001@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819252235 है!

22. Andhra Bank है! जो कि Ananthapalli में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0702@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818272428 है!

23. Andhra Bank है! जो कि Alampuram में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0720@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818281238 है!

24. Andhra Bank है! जो कि Akiveedu में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0005@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816252243 है!

25. Andhra Bank है! जो कि Adavikolanu में स्थित है! जिसका Email Id: Bm2569@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818258258 है!

26. Andhra Bank है! जो कि Achanta में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0001@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814236232 है!

27. Andhra Bank है! जो कि Gopalapuram में स्थित है! जिसका Email Id: Bm2755@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813257090

28. Andhra Bank है! जो कि Duvva में स्थित है! जिसका Email Id: Bm0137@Andhrabank.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819285221 है!

Axis Bank

1. Axis Bank है! जो कि Eluruone Town में स्थित है! जिसका Email Id: Eluruonetown.Branchhead@Axisbank.Com है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812222151 है!

2. Axis Bank है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Bhimavaram.Branchhead@Axisbank.Com है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816239961 है!

Bank Of Baroda


1. Bank Of Baroda है! जो कि Tadepalligudem Barb0tadepa में स्थित है! जिसका Email Id: Tadepa@Bankofbaroda.Com है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818227747 है!

2. Bank Of Baroda है! जो कि Palakol Barb0palkol में स्थित है! जिसका Email Id: Palcol@Bankofbaroda.Com है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814227760 है!

3. Bank Of Baroda है! जो कि Eluru Barb0elurux में स्थित है! जिसका Email Id: Eluru@Bankofbaroda.Com है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812253970 है!

Oriental Bank Of Commerce

1. Oriental Bank Of Commerce है! जो कि Jagannadhapuram में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1933@Obc.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818273379 है!

2. Oriental Bank Of Commerce है! जो कि Eluru में स्थित है! जिसका Email Id: Bm1565@Obc.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812235242 है!

Punjab National Bank

1. Punjab National Bank है! जो कि Tanuku में स्थित है! जिसका Email Id: Bo4818@Pnb.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819227177 है!

2. Punjab National Bank है! जो कि Tadepalligudem में स्थित है! जिसका Email Id: Bo3888@Pnb.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818223626 है!

3. Punjab National Bank है! जो कि Palakol में स्थित है! जिसका Email Id: Bo9944@Pnb.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814224502 है!

4. Punjab National Bank है! जो कि Eluru में स्थित है! जिसका Email Id: Bo0164@Pnb.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8812230213 है!

5. Punjab National Bank है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Bo4930@Pnb.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8816251788 है!

Srikakulam District श्रीकाकुलम जिला के बारे में यहाँ पढ़ें

Vizianagaram Districtविजयनगरम जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

East Godavari District, पूर्वी गोदावरी जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

State Bank Of India

1. State Bank Of India है! जो कि Vadali में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.20565@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819246053 है!

2. State Bank Of India है! जो कि Undrajavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21218@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819234889 है!

3. State Bank Of India है! जो कि Tanukuold Town में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21665@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819221442 है!

4. State Bank Of India है! जो कि Tanuku में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.20411@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819223442 है!

5. State Bank Of India है! जो कि Tadimalla में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.20518@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813277438 है!

6. State Bank Of India है! जो कि Tadepalligudem Ramaraopeta में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21152@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818225175 है!

7. State Bank Of India है! जो कि Tadepalligudem में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.20342@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818222923 है!

8. State Bank Of India है! जो कि Peravali में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21676@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819231355 है!

9. State Bank Of India है! जो कि Penugonda में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21149@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8814224750 है!

10. State Bank Of India है! जो कि Pentapadu में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21623@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818241923 है!

11. State Bank Of India है! जो कि Peddavam में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21966@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813284500 है!

12. State Bank Of India है! जो कि Pedatadepalli में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21650@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818284477 है!

13. State Bank Of India है! जो कि Kovvuru में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21769@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813232455 है!

14. State Bank Of India है! जो कि Ganapavaram में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21236@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8818258779 है!

15. State Bank Of India है! जो कि Duvva में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.22044@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819285844 है!

16. State Bank Of India है! जो कि Chikkala में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.21599@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8813277438 है!

17. State Bank Of India है! जो कि Tanuku में स्थित है! जिसका Email Id: Sbi.40925@Sbi.Co.In है! और यह मोबाइल नंबर +91-8819225733 है!

Municipalities

West Godavari District, में Municipalities की कुल संख्या 10 है!

1. Akividu Nagara Panchayat है! और जिसका Pin-Code 534235 है!

2. Bhimavaram Municipal Office Bank Colony Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534202

3. Chintalapudi Nagar Panchayat है! और जिसका Pin-Code 534460 है!

4. Dr.Ys Rajasekhar Reddy Municipal Office है! जो कि Nidadavolu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301

5. Eluru Municipal Corporation है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812230026

6. Jangareddygudem Municipality है! जो कि Jangareddigudem Road Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534447

7. Nandamuri Taraka Rama Rao Kovvur Municipal Office है! और जिसका Pin-Code 534350

8. Narasapur Municipality है! जिसका Pin-Code 534275

9. Palacole Municipality है! जो कि Main Road Palakollu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534260

10. Tadepalligudem Municipal Office है! जो कि Tadepalligudem Nallajerla Road Karri Satyavathi Nagar में स्थित है! जिसका Pin-Code 534101

Postal

West Godavari District, में Postal की कुल संख्या 57 है!

1. Akividu Sub Office है! जो कि Akividu (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534235 है!

2. Alivery Branch Office है! जो कि Buttayagudem Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534448 है!

3. Aravalli Sub Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534230 है!

4. Atchanta Sub Office है! जो कि Atchanta (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534123 है!

5. Atlapadu Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

6. Attili Sub Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

7. Ballipadu Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

8. Basivireddipeta Sub Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

9. Bhimadole Sub Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

10. Bhimavaram Bazar Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534202 है!

11. Bhimavaram Hade Office है! जो कि Bhimavaram (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534201 है!

12. Bhimavaram Railway Colony Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534201 है!

13. Challachintalapudi Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

14. D.Muppavaram Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

15. Dirusumarru Sub Office है! जो कि Bhimavaram (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534239 है!

16. Eduru Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

17. Gopalapuram Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

18. Gopavaram Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

19. Gunnampally Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

20. Jeedigunta Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

21. K.Samudrapugattu Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

22. Kalavalapalli Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

23. Kamsalipalem Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

24. Kodamanchili Sub Office है! जो कि Atchanta (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534269 है!

25. Komarru Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

26. Kommara Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

27. Korumamidi Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534305 है!

28. M.Nagulapally Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

29. Madduru Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

30. Markondapadu Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

31. Munipalli Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534329 है!

32. Mupparthipadu Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code है!

33. Narsapur Sub Office है! जो कि Narsapur (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534275 है!

34. Nidadavole O.T. Sub Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

35. Nidadavole Sub Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

36. Paluru Branch Office है! जो कि Attili (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534134 है!

37. Pandalaparru Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

38. Pendyala Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534329 है!

39. Polasanipally Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

40. Purushottapalli Branch Office है! जो कि Nidadavole Mandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

41. R.Pangidigudem Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

42. Ramnagar Sub Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

43. Ravimetla Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

44. Rayalam Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534208 है!

45. Roypeta Sub Office है! जो कि Narasapuram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534275 है!

46. Rustumbada Sub Office है! जो कि Narsapur (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534275 है!

47. Samisragudem Sub Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534302 है!

48. Singavaram Branch Office है! जो कि Nidadavole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

49. Sitaramapuram Sub Office है! जो कि Narsapur (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534280 है!

50. Sivaraopeta Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534202 है!

51. Someswaralayam Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534201 है!

52. Sreeramapuram Sub Office है! जो कि Bhimavaram में स्थित है! जिसका Pin-Code 534202 है!

53. Surappagudem Branch Office है! जो कि Bhimadole में स्थित है! जिसका Pin-Code 534425 है!

54. Tadimalla Sub Office है! जो कि Nidadavole Mandal में स्थित है! जिसका Pin-Code 534305 है!

55. Tallapalem Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

56. Timmarajupalem Branch Office है! जो कि Nidadavolemandalam में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

57. Tundurru Sub Office है! जो कि Bhimavaram (Mdl) में स्थित है! जिसका Pin-Code 534207 है!

Colleges / Universities

West Godavari District, में Colleges / Universities की कुल संख्या 49 है!

1. A.K.R.G. College Of Pharmacy है! जो कि Nallajerla West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8818277991 है! और Pin-Code 534112 है!

2. Akrg College Of Engineering & Technology है! जो कि Nallajerla में स्थित है! West Godavari Dist. है! और Pin-Code 534 112 है!

3. Asek Akula Sreeramulu College Of Engineering है! जो कि Tetali Pydiparru By Pass Road में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8819210166 है! और Pin-Code 534218 है!

4. Bhimavaram Institute. Of Engineering. And Technology Swamy Gnanananda Ashram है! जो कि Pennada में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8816230366 है! और Pin-Code 534243 है!

5. Ch.S.D. St. Theresa’s College For Women है! जो कि Eluru West Godavari में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812251210 है! और Pin-Code 534003 है!

6. Chaitanya Engineering College है! जो कि Nr Prakruthi Ashram Bhimavaram West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816210144 है! और Pin-Code 534203 है!

7. D.N.R College है! जो कि Balusumudi Bhimavaram West Godavari District में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816224072 है! और Pin-Code 534202 है!

8. Dnr College Of Engineering And Technology है! जो कि Balusumudi Bhimavaram में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8816221237 है! और Pin-Code 534202 है!

9. Dr.Csn Institute. Of Pharmacy है! जो कि Near Industrial Estate Bhimavaram West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816232618 है! और Pin-Code 534203 है!

10. Eluru College Of Engineering And Technology है! जो कि Chuttigunta Apparaopalem Kappaka P Duggirala में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812215511 है! और Pin-Code 534002 है!

11. G V V R Institute Of Technology है! जो कि Vempa Road Tindurru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816244919 है! और Pin-Code 534207 है!

12. Gayatri Institute Of Engineering & Technology है! जो कि Jangareddigudem West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8821227886 है! और Pin-Code 534447 है!

13. Green Royal Academy Of Pharmaceutical Education & Sciences है! जो कि Pongutur Koyyalagudem West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8821237677 है! और Pin-Code 534312 है!

14. Helapuri Institute Of Technology And Science है! जो कि Vegavaram Denduluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8886221234 है! और Pin-Code 534450 है!

15. Helapuri Institute Of Technology And Science है! जो कि Vegavaram West Godavari Near Masidpadu Village में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 918886221234 है! और Pin-Code 534455 है!

16. Jogaiah Institute Of Technology. And Science है! जो कि Kalagampudi Near Palakol West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8814283799 है! और Pin-Code 534268 है!

17. Jogaiah Institute Of Technology & Science College Of Engineering है! जो कि West Godavari Kalagampudi Village Near Palakol Ela Manchili में स्थित है!

18. Kgrl College Of Pharmacy है! जो कि Dirusumarru Road Bhimavaram West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8816238828 है! और Pin-Code 534201 है!

19. Mentey Pedmanabham College Of Engineering & Technology है! जो कि Kgrl College Road Dirusumarru West Godavari District. में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816234144 है! और Pin-Code 534201 है!

20. Nova College Of Engineering & Technology है! जो कि Vegavaram Jangareddygudem में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8821226784 है! और Pin-Code 534447 है!

21. Nova College Of Pharmacy है! जो कि Vegavaram Jangareddygudem में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8821226784 है!

22. Novas Institute Of Technology For Women है! जो कि Sanivarapupet Thangellamudi में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8415273031 है! और Pin-Code 521106 है!

23. Ramachandra College Of Engineering है! जो कि Nh5 Bypass Road Vatluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812215152 है! और Pin-Code 534007 है!

24. S.V.K.P. & Dr. K.S. Raju Arts & Science College Beside Narasapur Canal Penugonda में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8819246126 है! और Pin-Code 534 320 है!

25. Sagi Ramakrishna Raju Engineering College है! जो कि Chinna Amiram P Bhimavaram में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816223332 है! और Pin-Code 534204 है!

26. Sasi Institute Of Technology & Engineering है! जो कि Near Aerodrum Kadakatla Tadepalligudem में स्थित है!

27. Shri Vishnu Engineering College For Women है! जो कि Kovvada Vishnupur में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816250864 है! और Pin-Code 534202 है!

28. Sir C R R College Of Engineering है! जो कि Vatluru Eluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8812230840 है! और Pin-Code 534007 है!

29. Sir C.R. Reddy Autonomous College है! जो कि Islampet Eluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812231767 है! और Pin-Code 534 007 है!

30. Sir Crr College Of Pharmacy. Science है! जो कि Eluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812231492 है! और Pin-Code 534007 है!

31. Sreeramulu Institute Of Technology है! जो कि Bypass Road Tetali Tanuku में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 8819224499 है! और Pin-Code 534211 है!

32. Sri Vasavi Engineering College है! जो कि West Godavari Tadepalligudem Pedda Tadepalli में स्थित है!

33. Sri Vasavi Institut. Of Pharmacy. Science है! जो कि Pedatadepalli Tadepalligudem में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8818284558 है! और Pin-Code 534101 है!

34. Sri Vasavi Institute Of Engineering & Technology है! जो कि Kanuru Peravali M में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8819274141 है! और Pin-Code 534329 है!

35. Sri Vatsavi Krishnam Raju College Of Engineering & Technology है! जो कि Gollalakoderu V Palakoderu में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816210027 है! और Pin-Code 534202 है!

36. Sri Venkateswara Institute Of Science & Information Technology है! जो कि Venkatramannagudem Thelikicherla Road में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8818284385 है! और Pin-Code 534101 है!

37. Sri Vidya Degree College है! जो कि Narsapuram Road Center Chintalapudi है में स्थित है! और Pin-Code 534460. है!

38. Sri Vishnu College Of Pharmacy है! जो कि Vishnupur Bhimavaram में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816250863 है! और Pin-Code 534202 है!

39. Srirama Degree College है! जो कि Bypass Road Pydiparru Tanuku में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8819223740 है! और Pin-Code 534211 है!

40. St.Mary’s Nirmala Hrudaya College है! जो कि Gouripatnam में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8813278610 है! और Pin-Code 534313 है!

41. St.Vincent De Paul Degree College है! जो कि Depaul Nagar Duggirala Pinakadimi Eluru में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812277480 है! और Pin-Code 534003 है!

42. Surya Degree College For Women है! जो कि Behind Rtc Bus Stand Jangareddygudem में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8821226935 है! और Pin-Code 534447 है!

43. Svu Degree College है! जो कि R.S No.70/6 & D.No.610 Bhimadole W.G.Dist. Swarnandhra College Of Engineering & Technology Narsapur में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8814240655 है! और Pin-Code 534275 है!

44. Vijetha Institute Of Technology & Science है! जो कि Chinamamidipalli Narsapur में स्थित है!

45. Vijnana Nilayam Degree College है! जो कि Janampeta Vijayrai में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8812225510 है! और Pin-Code 534475 है!

46. Vikas Degree College है! जो कि D.No.8191 210 120 Rajhamandary Road Samisra Gudem Nidadavolu में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8819285052 है!

47. Vsk Degree College है! जो कि Dirsumarru Road Bhimavaram में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8816233794 है! और Pin-Code 534201 है!

48. West Godavari Institute Of Science & Engineering है! जो कि Avapadu Prakasaraopalem में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8818277789 है! और Pin-Code 534112 है!

49. Wise Engineering College है! जो कि Wise College Building Tadepalligudem Road Prakasaraopalem West Godavari में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91- 9912695750 है! और Pin-Code 534112 है!

Schools

West Godavari District, में कुल मिलाकर 21 School है!

1. Aditya Public School है! जो कि Peetchupalem Roadkarthikeya Nagar Narasapuramwest Godavari में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-9701976661 है! जिसका Pin-Code 534275 है!

2. Ardgk High School है! जो कि 14.10.6. Pension Lane Powerpet Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

3. Bala Gangadhar Thilak High School है! जो कि Main Bazar Paidichintapadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001 है!

4. Eluru 1 Town Government Elementary School है! जो कि Door Number: 7e.3.15/21 Madhepali Road Eastern Street Paidichintapadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001 है!

5. Eluru Bazar Government Girls High School है! जो कि Southen Street Paidichintapadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001 है!

6. Gandhi Government School है! जो कि Kothapet Powerpet Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534002 है!

7. Ganganamma Vidi Government School है! जो कि Dongala Mandapam Road Western Street Paidichintapadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001 है!

8. Government Darsrazi Urdu School है! जो कि Sanivarapu Peta Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534003 है!

9. Government Elementary School है! जो कि Powerpet Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534002 है!

10. Government High School है! जो कि Gopanapelm Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534002 है!

11. Government Mpp School है! जो कि Sanivarapu Peta Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534003 है!

12. Government School है! जो कि Lunani Nagar Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

13. Government Upper Primary School है! जो कि Tengellamudi Lunani Nagar Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

14. Hindu Balura Municipal Corporation English Medium Prathamika Pathashala है! जो कि Venna Valli Vari Peta Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

15. Jpm School है! जो कि Southern Street Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534006 है!

16. Kasturiba Nagarapalaka Balikonnata Patashala Southen Street Paidichintapadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001 है!

17. Mandal Parishad Upper Primary School है! जो कि Hanuman Nagar Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534001

18. Municipal School है! जो कि Ashok Nagar Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534002 है!

19. Sri Ramalingeswara Special Municipal Primary School है! जो कि Tengellamudi Lunani Nagar Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

20. Veeramochaneni Vimaladevi Municipal Elimentary Pathashala है! जो कि Powerpet Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534002 है!

21. Zila Parishad High School है! जो कि Satrampadu Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534007 है!

Hospitals

West Godavari District, में कुल मिलाकर 13 Hospitals है!

1. Achanta Government Hospital है! जो कि Achanta Main Road में स्थित है! जिसका Pin-Code 534269 है!

2. Akividu Government Hospital है! जो कि Akividu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534235 है!

3. Buttayagudem Government Hospital है! जो कि Jangareddygudem Buttayagudem Road में स्थित है! जिसका Pin-Code 534448 है!

4. Chagallu Government Hospital है! जो कि Narasapuram Nidadavole Highway Chagallu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534342 है!

5. Chebrolu New Government Hospital है! जो कि Chebrolu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534411 है!

6. Eluru Government Hospital है! जो कि Nt Road Eluru Railway Station Eluru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534005 है!

7. Jangareddigudem Government Hospital है! जो कि Jangareddigudem में स्थित है! जिसका Pin-Code 534447 है!

8. Madhavaram Government Hospital है! जो कि Apparaopetamadhavarm Road में स्थित है! जिसका Pin-Code 534145 है!

9. Mogalthur Government Hospital है! जो कि Narsapur Mogaltur Road में स्थित है! जिसका Pin-Code 534281 है!

10. Narsapur Government Hospital है! जो कि Rustumbada Narsapur में स्थित है! जिसका Pin-Code 534275 है!

11. Nidadavolu Government Hospital है! जो कि Nidadavolu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534301 है!

12. Palakollu Government Hospital है! जो कि National Highway 214 Palakollu में स्थित है! जिसका Pin-Code 534260 है!

13. Poduru Government Hospital है! जो कि Goverment Hospital Road Kacheri Savidi Poduru में स्थित है! जिसका Pin-Code 534327 है!

Electricity

West Godavari District, में कुल मिलाकर 1 Electricity है!

1. Eastern Power Distribution Company Of Andhra Pradsh Limited है! जो कि P&T Colony, Seethammadhara, में स्थित है! जिसका मोबाइल नंबर +91-8912582392 है!

Srikakulam District श्रीकाकुलम जिला के बारे में यहाँ पढ़ें

Vizianagaram District, विजयनगरम जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

East Godavari District, पूर्वी गोदावरी जिला, के बारे में यहाँ पढ़ें

Post a Comment

Please Don't Write & Enter Here Any Spam link In The Comment Box Thank You!

Previous Post Next Post